Monday, May 10, 2010

''नक्सली क्षेत्र में हम नहीं करेंगे जनगणना''

दंतेवाडा.
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कोंटा ब्लाक के 69 शिक्षकों ने राष्ट्रीय जनगणना कार्य में तैनात किए गए शिक्षकों ने नक्सल प्रभावित क्षेत्न में जनगणना कार्य करने से इंकार कर दिया है।
कोंटा ब्लाक के इन शिक्षकों ने कलेक्टर श्रीमती रीना कंगाले को आवेदन देकर नक्सल प्रभावित क्षेत्न में जनगणना कार्य से उन्हें अलग करने का निवेदन किया था। शिक्षकों ने अपने आवेदन में नक्सलियों के भय और इलाका संवेदनशील क्षेत्न हो का उल्लेख किया है। इन शिक्षकों को जनगणना कार्य के लिए सुपरवाइजर नियुक्त किया गया है।
कलेक्टर ने शिक्षकों के जनगणना कार्य से इंकार करने को गंभीरता से लेते हुए सभी को कारण बताओं नोटिस दिया है। उन्होंने शिक्षकों से कहा है कि अगर किसी के भय अथवा किसी के दबाव में जनगणना कार्य करने से इंकार कर रहे हैं तो संबंधित के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएं। इसके अलावा कोई अन्य समस्या हो तो उसे स्पष्ट करें।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महत्व के इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इस विषय पर आज कोंटा में बैठक होने वाली है जिसमें जनगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों से चर्चा की जाएगी।

No comments: